“Autar Saini is Dead ” क्या हुआ था सुबह 5 बजे

कौन थे ” AUTAR SAINI ” कैसे हुआ हादसा जिसमे गवानी पड़ी जान

AUTAR SAINI

“AUTAR SAINI” चेंबूर के निवासी श्री सैनी तीन साल पहले अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद अकेले रहते थे। उनका बेटा और बेटी अमेरिका में रहते हैं और वह अगले महीने उनसे मिलने वाले थे।इंटेल इंडिया के अध्यक्ष गोकुल वी सुब्रमण्यम ने श्री सैनी की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि विपुल आविष्कारक को इंटेल में एक मूल्यवान गुरु के रूप में याद किया जाएगा।”इंटेल में, हमें पूर्व कंट्री मैनेजर और इंटेल साउथ एशिया के निदेशक अवतार सैनी के निधन पर गहरा दुख हुआ है। अवतार ने भारत में इंटेल आर एंड डी सेंटर की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अवतार को एक prolific आविष्कारक, एक उत्कृष्ट आविष्कारक के रूप में याद किया जाएगा। नेता और एक मूल्यवान गुरु,” अपने सोशल मिडिया हैंडल पर यह जानकारी साझा की। श्री सैनी 1982 से 2004 तक इंटेल इंडिया के उपाध्यक्ष थे, इस दौरान उन्होंने इंटेल 386, इंटेल सहित कई प्रोसेसर डिजाइन करने में मदद की।

68 वर्षीय व्यक्ति की उस समय मौत हो गई जब वह नेरुल में पाम बीच रोड पर सुबह करीब 5.50 बजे अन्य साइकिल चालकों के साथ अपनी साइकिल चला रहे थे। साथी साइकिल चालकों ने कहा कि श्री सैनी की साइकिल को एक तेज रफ्तार टैक्सी ने पीछे से टक्कर मार दी। जैसे ही ड्राइवर ने भागने की कोशिश की, साइकिल का फ्रेम कार के नीचे फंस गया और श्री सैनी कुछ दूरी तक घसीटे गए। कैब के ड्राइवर को अन्य साइकिल सवारों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

 Ex-Intel India Head Avtar Saini कैसे हुआ हादसा

सैनी जब साइकिल चला रहे थे तो तेज रफ्तार कैब ने उन्हें टक्कर मार दी। कैब ने सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और खाड़े ने साइकिल के फ्रेम के साथ मौके से भागने की कोशिश की
नवी मुंबई के नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर बुधवार सुबह करीब 5.50 बजे हुई इस घटना के बाद पुलिस ने ड्राइवर ऋषिकेश खाड़े (23) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
ठाणे: महाराष्ट्र के नवी मुंबई में इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी को कुचलने वाली कैब के ड्राइवर ने पुलिस को बताया है कि पूरी रात गाड़ी चलाने के कारण उसे झपकी आ गई, जिससे उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
एनआरआई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, खाड़े ने पुलिस को बताया कि पूरी रात गाड़ी चलाते समय उसे झपकी आ गई, जिसके कारण उसने कैब पर नियंत्रण खो दिया, जिसने सैनी की साइकिल को टक्कर मार दी
खाड़े पर मामला दर्ज किया गया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराएं, जिनमें 279 (तेज गति से गाड़ी चलाना), 337 (तेजी से या लापरवाही से कोई कार्य करके चोट पहुंचाना ताकि मानव जीवन को खतरे में डाला जा सके) और 304-ए (किसी भी लापरवाही से या लापरवाही से किसी व्यक्ति की मृत्यु का कारण बनना) शामिल हैं। यह अधिनियम गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में नहीं आता) और मोटर वाहन अधिनियम।
पुलिस अधिकारी ने कहा, “लेकिन आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है क्योंकि उसके खिलाफ लागू धाराओं में अधिकतम कारावास सात साल से कम है।”
मुंबई के उपनगरीय चेंबूर के निवासी सैनी को इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर पर काम करने का श्रेय दिया गया। उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिज़ाइन का नेतृत्व भी किया।

पुलिस ने क्या कहा “AUTAR SAINI” की एक्सीडेंट

पुलिस ने कहा कि वे सैनी के रिश्तेदारों द्वारा उनके शव पर दावा करने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि वे विदेश में रहते हैं और उनके अंतिम संस्कार के लिए भारत आ रहे है।

एनआरआई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, खाड़े ने पुलिस को बताया कि पूरी रात गाड़ी चलाते समय उसे झपकी आ गई, जिसके कारण उसने कैब पर नियंत्रण खो दिया, जिसने सैनी की साइकिल को टक्कर मार दी

खाड़े पर मामला दर्ज किया गया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराएं, जिनमें 279 (तेज गति से गाड़ी चलाना), 337

पुलिस ने कहा कि इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी, जिन्होंने पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन का नेतृत्व किया था, की बुधवार सुबह एवीआई मुंबई में एक तेज रफ्तार कार द्वारा उनकी साइकिल को टक्कर मारने के बाद मृत्यु हो गई।

आप जाकर पढ़ सकते है 

LN INDIA 

READ MORE

Leave a Comment

रोड पर नमाज़ अदा करना पड़ा भारी पवन सिंह कहा से लड़ेंगे चुनाव पवन सिंह बीजेपी टिकट मिलते ही ये क्या बोल दिये नहीं लड़ेंगे चुनाव पवन सिंह दो बिहारिये की लड़ाई, क्या है BJP की निति ” PAWAN SINGH ” क्या होगा 400 पार