Site icon LN INDIA

Dhruv Rathee / ध्रुव राठी को दिल्ली कोर्ट ने किया तलब

Dhruv Rathee / ध्रुव राठी को  दिल्ली कोर्ट ने किया तलब

Dhruv Rathee को दिल्ली साकेत  कोर्ट ने  नोटिस जारी कर  के  अदालत  में तलब होने के लिए कहा गया  है जिसमे  यूट्यूबर ध्रुव राठी और अन्य को भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता सुरेश करमशी नखुआ के के द्वारा कथित तौर पर  एक अपमानजनक ट्रोल  के  रूप  में प्रदर्शित वीडियो के लेकर  दिल्ली कोर्ट ने  सम्मान  जारी किया  है। 

Dhruv Rathee कौन है। ?

ध्रुव राठी एक भारतीय यूट्यूबर, व्लॉगर और सोशल मीडिया कार्यकर्ता हैं।वह सामाजिक, राजनीतिक और पर्यावरणीय मुद्दों पर अपने यूट्यूब वीडियो  के लिए जाने जाते हैं। अप्रैल 2023 तक, उनके सभी चैनलों पर लगभग 18.7 मिलियन की फैमली  हैं और कुल व्यूज  2.7 बिलियन अभी तक मिले है।

dhruv rathee को  दिल्ली  कोर्ट  का सम्मान। 

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने यूट्यूबर ध्रुव राठी और अन्य को भारतीय जनता पार्टी के मुंबई इकाई के प्रवक्ता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा एक अपमानजनक ट्रोल के रूप में उल्लेख करने के लिए दायर मानहानि के मुकदमे पर समन जारी किया है। इस मामले में, ध्रुव राठी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें वे नक्शीरा नक्शीरा और अन्य नामों के साथ हिंसक और अपमानजनक ट्रोल के तौर पर उल्लेख करते हैं। इसे 2,41,85,609 बार देखा गया और 2.3 मिलियन से अधिक लाइक्स मिले।

मुकदमे के अनुसार, वादी सुरेश करमशी नखुआ ने दावा किया है कि ध्रुव राठी ने वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिंसक और अपमानजनक ट्रोल की गोदी में रखा है, जो उनके समर्थकों को नीचा दिखाने के लिए हो सकता है।


मुकदमे में आगे कहा गया कि चूंकि वीडियो में प्रधानमंत्री, जो वादी के अनुयायियों में से एक हैं, के बारे में बिना किसी तुक 
या कारण के वादी को हिंसक प्रवृत्ति के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है, यह स्पष्ट है कि उक्त वीडियो वादी को नीचा दिखाने वाला है।
आम लोगों के अनुमान में.

वादी ने यह भी कहा कि ध्रुव राठी ने एक बहुत ही उत्तेजक और आग लगा देने वाले वीडियो में अपनी बेबुनियाद और अनप्रमाणित दावे किए हैं जिसके कारण वादी से कटिबद्ध विभिन्न हिंसक और अपमानजनक ट्रोल गतिविधियों से जुड़ा माना जा रहा है। इस वीडियो की वास्तविक नीचे की भावना उसके अविश्वसनीय इंसिन्यूएशन में छिपी है।

ध्रुव राठी द्वारा यह अपमानजनक बयान दिए जाने के परिणामस्वरूप, वादी की प्रतिष्ठा को गंभीर नुकसान पहुंचा है। ध्रुव राठी द्वारा किए गए झूठे आरोपों ने वादी को व्यापक निंदा और हंसी का शिकार बना दिया है, जिसके कारण उनके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में अनवरत हानि हुई है, मुकदमे में बताया गया है।

Read More  : ” Nowruz ” Best 10 Wishes and Quotes:

 

 


 

Exit mobile version